CLT-20 : MI wins against RCB in Final


आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर को रौंदकर चैम्पियंस लीग टी-20 खिताब पर अपना कब्जा जमा लिया।

140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलूर की टीम 19.2 ओवर में 108 पर ही ढेर हो गई। मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की कसी गेंदबाजी के सामने बेंगलूर का कोई भी बल्लेबाज टिक नहीं सका। बेंगलूर की तरफ से तिलकरत्ने दिलशान ने सबसे अधिक 27 रन बनाए, जबकि मुंबई इंडियंस की तरफ से हरभजन सिंह को 3 विकेट, अहमद, चहल और मलिंगा को 2-2 विकेट तथा पोलार्ड को 1 विकेट मिला।

इससे पहले मुंबई के लसिथ मलिंगा ने बेंगलूर को पहला झटका दिया। उन्होंने तिलकरत्ने दिलशान को पवेलियन भेजा। दिलशान ने आतिशी 27 रन बनाए। इसके लिए उन्होंने 20 गेंदों का सामना किया और 5 चौके लगाए। इसके बाद क्रिस गेल भी अपनी प्रवृत्ति के अनुकूल नहीं खेल सके और 12 गेंदों में 5 रन बनाकर हरभजन सिंह की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए।

इसके बाद मयंक अग्रवाल 14 रन बनाकर आउट हो गए। अग्रवाल के बाद विराट कोहली भी अधिक देर तक टिक नहीं सके और 19 गेंदों में 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। फिर अंतिम गेंद पर छक्का मारकर बेंगलूर को जीत दिलाने वाले अरुण कार्तिक आज कमाल नहीं कर सके और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए।

कार्तिक के बाद मोहम्मद कैफ के रूप में बेंगलूर को छठा झटका लगा। खराब फॉर्म से जूझ रहे कैफ इस मैच में भी कुछ नहीं कर सके और 7 गेंदों में महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। कैफ के बाद कप्तान विटोरी 1 रन, सौरव तिवारी 17 रन, श्रीनाथ अरविंद 4 रन और राजू भटकल 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 139 रन बनाकर ढेर हो गई। मुंबई की तरफ से फ्रैंकलिन ने सबसे अधिक 41 रन बनाए। वहीं, बेंगलूर के राजू भटकल ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। इसके अलावा कप्तान विटोरी ने 2 तथा नैन्स और अरविंद को 1-1 विकेट मिला।

वहीं, मुंबई इंडियंस को आज मैच के दूसरे ओवर में ही पहला झटका लग गया और ब्लीजार्ड महज 3 रन बनाकर रन आउट हो गए। नैन्स की गेंद पर उन्होंने एक शॉट लगाया, जिसपर वे एक रन चुराना चाहते थे। शॉट मारते ही वे दौड़ पड़े, लेकिन कंवर दूसरी साइड पर ही खड़े रहे।

इसके बाद डिर्क नैन्स ने सारुल कंवर को क्लीन बोल्ड कर दिया। कंवर 14 गेंदों में 13 रन ही बना सके। इसके बाद डिर्क नैन्स ने सारुल कंवर को क्लीन बोल्ड कर दिया। कंवर 14 गेंदों में 13 रन ही बना सके। कंवर के बाद रायडू ने पारी संभालने की कोशिश की, लेकिन वे भी 22 रन बनाकर तीसरे विकेट के रूप में आउट हो गए।

फिर सूर्यकुमार यादव ने मुंबई के लिए तेजी से रन जुटाने की कोशिश की। लेकिन वे भी 24 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 17 गेंदों का सामना किया और 2 चौके तथा 1 छक्का लगाया। यादव के आउट होते ही सेट बैट्समैन फ्रैंकलिन भी 41 रन बनाकर रन आउट हो गए अपने अर्धशतक से चूक गए।

फ्रैंकलिन के बाद आतिशी पारी के लिए मशहूर किरोन पोलार्ड भी कमाल नहीं दिखा सके और महज 2 रन बनाकर छठे विकेट के रूप में आउट हो गए। इसके बाद कप्तान हरभजन सिंह भी महज 2 गेंदों का सामना करने के बाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। हरभजन सिंह के बाद सतीश 9 रन, लसिथ मलिंगा 16 रन और चहल 2 रन बनाकर आउट हुए।

Advertisements

About Minibollywood

IT Engineer

Posted on October 10, 2011, in Cricket, News, Sports. Bookmark the permalink. Leave a comment.

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s

%d bloggers like this: